बिजली बिल में गड़बड़ी की शिकायत का अब घर बैठे पाएं निदान
मधेपुरा: बिजली बिल को लेकर कोई उपभोक्ता को कोई शिकायत है. इसमें कोई सुधार नहीं हो रहा है, तो अब इसका निदान विभाग ने निकाला है. अब आप घर बैठे इसका निदान के लिए बस व्हाट्सएप करें. विद्युत आपूर्ति अंचल सहरसा ने उपभोक्ता के समस्याओं के निदान के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया है. विद्युत कार्यपालक अभियंता अमित कुमार मधेपुरा ने बताया कि बिजली उपभोक्ता अब गलत बिजली बिल संबंधित शिकायत विभाग की ओर से जारी किए गए इस 6287742471 व्हाट्सएप नंबर पर दर्ज करवा सकते हैं.
दर्ज शिकायत को एक निश्चित समय सीमा के अंदर दूर कर उपभोक्ता के उसी नंबर पर जानकारी दे दी जाएगी. उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी विभागीय अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि उपभोक्ताओं द्वारा व्हाट्सएप नंबर पर शिकायत की मॉनिटरिंग वे खुद करें और एक निश्चित अवधि में शिकायतों का निपटारा करें. शिकायत किए गए उपभोक्ताओं के आवेदन पर हुई अंतिम कार्रवाई की सूचना भी शिकायत कर्ता को इसी व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से दे दी जाएगी.अभियंता ने बताया कि अक्सर बिजली बिल में गड़बड़ी होने पर उपभोक्ताओं को कार्यालय जाना पड़ता है. इससे उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कार्यालय में शिकायत के बाद भी उपभोक्ताओं को बार-बार कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है. बताया कि बिजली उपभोक्ताओं कार्यालय आने की जरूरत नहीं पड़ेगी. उपभोक्ता अब कहीं से भी अपना शिकायत कर सकते हैं. इसके साथ इसका निदान भी पा सकते हैं. विभाग के इस पहल से सहरसा, सुपौल व मधेपुरा जिले के लाखों बिजली उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलेगा.
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